आजffरिडेमकोड

विषय

24 जून

शीर्ष 50 रणनीति: टीम सेटअप

द्वाराफ़ैंटेसी फ़ुटबॉल फ़िक्स ()

यह ब्लॉग से लिया गया हैप्रेसीजन पैकवेबसाइट का वह भाग जिसे आप एक्सेस कर सकते हैंयहां . यह इस बात पर एक नज़र डालता है कि पिछले सीज़न में प्रत्येक स्थिति में इष्टतम खर्च पर पहुंचने के लिए सबसे सफल टीमों ने अपने बजट को कैसे वितरित किया।

यह चार्ट शीर्ष 50 की टीमों में 15 खिलाड़ियों में से प्रत्येक के लिए औसत लागत दिखाता है। ध्यान दें कि सीज़न के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी की लागत को उनकी गेमवीक लागत के रूप में लिया जाता है, न कि सीज़न की शुरुआत में उनकी मूल लागत के रूप में।

यह चार्ट गेमवीक वन के लिए शीर्ष 50 की टीमों में 15 खिलाड़ियों में से प्रत्येक के लिए औसत लागत दिखाता है।

गोलकीपर

  • £4.5 - 5.0M
  • £4.0 - 4.5M

'2021/22 टॉप 50' और 'ऑल टाइम टॉप 50' उपयोगकर्ता समूहों दोनों ने सीजन की शुरुआत में एक समान गोलकीपर सेटअप का विकल्प चुना, जिसमें बजट 4.5 शुरुआती गोलकीपर और एक 4.0 "बेंच चारा" विकल्प था। 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह ने गोलकीपरों पर काफी अधिक खर्च किया, जिसमें शुरुआती कीपर के लिए औसत खर्च 5.3 और बेंच विकल्प के लिए 4.4 था। यह इंगित करता है कि इस समूह ने एलिसन, डी गे, लोरिस, मेंडी आदि जैसे प्रीमियम गोलकीपरों को चुना, जबकि उन्होंने बैकअप के रूप में 4.5 खेलने का विकल्प भी चुना।

रॉबर्ट सांचेज़, £4.5m गोलकीपर, सीजन की शुरुआत में शीर्ष 50 प्रबंधकों के साथ एक लोकप्रिय विकल्प था।

'ऑल टाइम टॉप 50' और '2021/22 टॉप 50' द्वारा अपनाई गई 4.0 बैकअप कीपर रणनीति विशेष रूप से व्यवहार्य है जब एक टीम का बैकअप गोलकीपर 4.0 के लिए उपलब्ध होता है, जो कि सांचेज़/स्टील कॉम्बो या बैचमैन/फोस्टर के मामले में था। मुख्य गोलकीपर के घायल/निलंबित होने की स्थिति में, उसी तरफ से बैकअप गोलकीपर कदम उठाएगा जिसमें हर हफ्ते सिर्फ 8.5 के परिव्यय के लिए एक शुरुआती गोलकीपर सुनिश्चित होगा। कुल बजट का एक छोटा प्रतिशत।

जैसा कि पिछले सीज़न में चलन था, 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह ने अपने बैकअप गोलकीपर के लिए औसतन 4.4 खर्च किया, जो दर्शाता है कि उन्होंने "बेंच चारा" के बजाय बैकअप के रूप में एक शुरुआती बजट गोलकीपर को चुना। कुल मिलाकर, 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह का गोलकीपरों पर औसत खर्च 9.7 था, जबकि अन्य दो समूहों के लिए यह केवल 8.5 था।

COVID अनुपस्थिति, जुड़नार स्थगित किए जा रहे हैं और बेतरतीब ढंग से गायब होने वाले खिलाड़ियों ने 2021/22 में अपना टोल लिया। इसका प्रमाण '2021/22 टॉप 50' और 'ऑल टाइम टॉप 50' उपयोगकर्ता समूहों दोनों में देखा जा सकता है, क्योंकि उन्होंने अपनी शैली को अनुकूलित किया और अपने बैकअप गोलकीपर पर अधिक खर्च किया, अंत तक खर्च को 4.3 तक ले गए। मौसम का। Watford बैकअप गोलकीपर फोस्टर सिर्फ 4.1 की कीमत पर पहली पसंद बन गया था जिसने इस रणनीति को आगे बढ़ाया। 'ऑल एफपीएल' समूह का बैकअप गोलकीपर पर खर्च 4.4 औसत पर स्थिर रहा, यहां तक ​​कि सीज़न के अंत तक भी।

रक्षकों

  • £7.0 - £7.5M
  • £5.5 - £6.0M
  • £4.5 - £5.0M
  • £4.5 - £5.0M
  • £4.0 - £4.5M

सीज़न की शुरुआत में दोनों '2021/22 टॉप 50' और 'ऑल टाइम टॉप 50' उपयोगकर्ता समूहों ने 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह के लिए सिर्फ 6.5 की तुलना में अपने पहले डिफेंडर पर 7.4 के उच्च औसत खर्च का विकल्प चुना। पहले दो समूह संभवतः लिवरपूल के अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के लिए गए थे, जबकि 'ऑल एफपीएल' समूह संभवतः चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी (एज़पिलिकुएटा और डायस आदि) की पसंद से सस्ते प्रीमियम रक्षात्मक विकल्पों के लिए गए थे। जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ा, यह देखना दिलचस्प है कि 'ऑल एफपीएल' समूह के लिए पहले डिफेंडर स्पॉट पर खर्च में 7.1 की वृद्धि हुई है, जो इंगित करता है कि उन्होंने प्रीमियम डिफेंडरों में अनुकूलित और मूल्य देखा।

अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, शीर्ष प्रबंधकों के साथ एक उच्च स्वामित्व वाला प्रीमियम डिफेंडर।

'2021/22 टॉप 50' और 'ऑल टाइम टॉप 50’ उपयोगकर्ता समूहों ने दूसरे डिफेंडर पर 5.5 के खर्च के साथ शुरुआत की, लेकिन सीजन के अंत तक यह खर्च 6.5 हो गया जो एक महत्वपूर्ण वृद्धि है। तीसरे डिफेंडर पर उनका खर्च भी 4.7 से बढ़कर 5.7 हो गया और चौथे डिफेंडर पर खर्च भी 4.4 से 5.1 हो गया। यहां स्पष्ट रूप से एक प्रवृत्ति है, जहां सभी उपयोगकर्ता समूहों ने अधिक धन को रक्षा में स्थानांतरित कर दिया है। कई रक्षात्मक विकल्पों जैसे कि कैंसिलो, आर। जेम्स, अलोंसो, डायस, रॉबर्टसन आदि के साथ, बजट मूल्य पर विस्फोटक क्षमता की पेशकश करते हुए, उनमें से कई ने इन खिलाड़ियों को समायोजित करने के लिए संरचनाओं को भी बदल दिया।

'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह के साथ एक बदलाव भी हुआ, लेकिन यह अधिक सफल उपयोगकर्ता समूहों की तरह ध्यान देने योग्य नहीं था। दूसरे डिफेंडर पर खर्च 5.5 से बढ़कर 5.9 हो गया, और तीसरे और चौथे रक्षात्मक स्थिति पर खर्च क्रमशः 5.2 और 4.7 पर रहा।

रक्षा में बढ़ा हुआ खर्च 2022/23 सीज़न में जारी रहने की संभावना है। आधुनिक फुल-बैक की भूमिका अब केवल बचाव करने के लिए नहीं है, बल्कि गोल और सहायता के साथ पिच के दूसरे छोर पर आक्रमण करने की गति प्रदान करने के लिए भी है। बोनस अंक प्रणाली स्वाभाविक रूप से उनके सभी कार्यों के साथ उनका पक्ष लेती है, और एक लक्ष्य या सहायता से उन्हें एक बड़ा स्कोर प्राप्त हो सकता है। उनमें से कई अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड और आर जेम्स जैसे अपने पक्षों के लिए रचनात्मक गो-टू भी हैं।

यह भी ध्यान रखना दिलचस्प है कि पांचवें डिफेंडर पर खर्च पूरे सीजन में लगभग 4.5 पर लगातार बना रहा। सबसे सफल प्रबंधकों ने इसे स्पष्ट रूप से एक ऐसे स्थान के रूप में देखा जहां वे पैसे बचा सकते थे और अक्सर एक बजट विकल्प चुनते थे जो मिनटों की गारंटी थी।

मिडफील्डर

  • £12.0 - £12.5M
  • £11.5- £12.0 मिलियन
  • £7.5 - £8.5M
  • £6.0 - £7.0M
  • £5.0 - £5.5M

'2021/22 शीर्ष 50' और 'ऑल टाइम टॉप 50' उपयोगकर्ता समूहों ने अपने बजट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पहले दो मिडफ़ील्ड पदों पर खर्च किया, जिसका कुल खर्च 24.0 था। यह संभवतः सालाह और बी फर्नांडीस पर खर्च किया गया था, जिनके पास 2020/21 में शानदार अभियान थे और 2021/22 में शुरू करने के लिए तरह के जुड़नार थे। वे दोनों विश्वसनीय कप्तान विकल्प थे जिन्होंने अतीत में लगातार दिया था इसलिए इन दो प्रीमियम संपत्तियों से शुरुआत करना समझ में आया।

बी फर्नांडीस अपने सफल 2020/21 सीज़न के कारण एक लोकप्रिय पसंद थे।

हालांकि, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा, पहले मिडफील्डर पर खर्च 12.5 पर लगातार बना रहा, लेकिन दूसरे मिडफील्डर पर खर्च सबसे सफल प्रबंधकों के बीच औसतन 9.1 के औसत से काफी कम हो गया। यह संभवतः बी फर्नांडीस द्वारा अभियान की शानदार शुरुआत के बाद दिखाई गई असंगति और बोवेन, मैडिसन आदि जैसे महान मिड-प्राइस मिडफील्डर की उपलब्धता के कारण है, जिन्होंने कट-डाउन कीमत पर भारी रिटर्न दिया। सालाह भी एक बार फिर 'परमाकैप' (स्थायी कप्तान) विकल्प के रूप में उभरा जिसने दूसरे प्रीमियम मिडफील्डर की आवश्यकता को कम कर दिया।

जैसा कि हाल के सीज़न में हुआ है, सलाह और सोन जैसे शीर्ष स्कोरर मिडफ़ील्ड श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, और इन मिडफ़ील्डरों के आगे खेलने के साथ, वे पास करने के लिए बहुत अच्छे हैं, कई मार्गों से पॉइंट तक। वे सबसे विश्वसनीय कप्तानी विकल्प भी हैं और दो प्रीमियम मिडफील्डरों में निवेश करना इस सीजन में आने के लिए एक अच्छी रणनीति की तरह दिखता है।

तीसरे मिडफील्डर स्थान ने सीजन की शुरुआत में सबसे सफल प्रबंधकों (औसत 8.0) और 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह (औसत 7.4) के बीच खर्च में अंतर देखा। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि इस स्थिति पर खर्च सीजन के दौरान तीनों समूहों में 0.6 से कम हो गया। 6.5-7.5 मूल्य सीमा में बढ़िया विकल्पों की उपलब्धता और 8.0-9.0 ब्रैकेट में बहुत कम विकल्पों के कारण यह फिर से संभव है।

चौथे मिडफील्ड स्लॉट के लिए खर्च करने का पैटर्न सभी समूहों (6.3-6.7) में समान था और पांचवें मिडफील्ड स्लॉट (5.2-5.3) के साथ भी इसी तरह की प्रवृत्ति देखी गई थी। सीज़न के दौरान सभी समूहों में चौथे स्लॉट पर खर्च में लगभग 0.4 की गिरावट आई, लेकिन पांचवें मिडफील्डर पर खर्च 5.3 पर स्थिर रहा। यह संभावना है कि प्रीमियम रक्षकों पर अधिक खर्च करने के लिए मिडफ़ील्ड में धन का त्याग किया गया था।

आगे

  • £8.0 - £9.0M
  • £7.0 - £8.0M
  • £5.5 - £6.0M

सीज़न की शुरुआत में प्रीमियम फॉरवर्ड विकल्प बेहद सीमित थे, केन अभियान की शुरुआत से चूक गए, यार। सिटी और लिवरपूल बिना किसी मान्यता प्राप्त स्ट्राइकर के खेल रहे थे और लुकाकू ने अभी तक चेल्सी के लिए साइन नहीं किया था। इसने निवेश के लिए बहुत कम विकल्प छोड़े, जिसमें सबसे सफल प्रबंधकों द्वारा पहले स्ट्राइकर स्पॉट पर केवल 8.0 का औसत खर्च देखा गया। अभियान के अंत तक यह 10.1 तक पहुंच गया क्योंकि केन, रोनाल्डो और वर्डी सभी व्यवहार्य विकल्प बन गए।

इसके विपरीत, 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह ने अपने पहले स्ट्राइकर पर 9.3 के बहुत अधिक खर्च के साथ शुरुआत की और सीजन के अंत तक यह औसत 10.2 हो गया, जो कि अधिक सफल प्रबंधकों के करीब एक आंकड़ा है।

दूसरे स्ट्राइकर स्पॉट पर खर्च उपयोगकर्ता समूहों (7.3-7.7) में समान था और यह संख्या पूरे अभियान में लगातार बनी रही, जैसे कि एंटोनियो, वॉटकिंस, रिचर्डसन आदि जैसे कई फॉरवर्ड्स ने शानदार मूल्य की पेशकश की।

एंटोनियो को सीज़न की शुरुआत में उनकी वापसी के कारण महान मूल्य के रूप में देखा गया था।

तीसरे स्ट्राइकर स्थान पर परिव्यय 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह (6.4) में अन्य दो के औसत 5.7 की तुलना में अधिक था। अधिक सफल प्रबंधकों के लिए अभियान पर यह संख्या लगातार बनी रही जबकि 'ऑल एफपीएल' समूह ने इस स्थिति में अपने खर्च को 0.2 से कम कर दिया।

कई COVID अनुपस्थिति और स्थगन के कारण, आमतौर पर यह देखा गया कि सबसे सफल प्रबंधकों ने 2021/22 के अभियान में अपने फंड को अपने दस्तों में अधिक वितरित किया। पिछले अभियानों में अक्सर एक या दो नॉन-प्लेइंग बेंच चारे के विकल्प देखे गए थे, लेकिन COVID द्वारा लाए गए व्यवधान में फैक्टरिंग व्यापक थी और गहरे दस्तों की आवश्यकता थी।

2022/23 सीज़न में सामान्य स्थिति में लौटने के साथ, सबसे सफल प्रबंधकों के अपने पहले 11 पदों पर अधिक खर्च करने के पैटर्न पर वापस लौटने की संभावना है, लेकिन रोटेशन के साथ, शीर्ष पक्षों में एक बढ़ता हुआ कारक, विशेष रूप से अब जब पांच प्रतिस्थापन होंगे अनुमति दी जाए, तो बेंच ऑप्शंस पर फंड फैलाने की रणनीति यहां टिकी रह सकती है।

प्रेसीजन पैक

प्रेसीजन पैक में आप शीर्ष 50 प्रबंधकों पर अधिक एनालिसिस एक्सेस कर सकते हैं, साथ ही अगले सीज़न के लिए आपको तैयार करने के लिए टूल अनलॉक कर सकते हैं।यहां.

काल्पनिक फुटबॉल फिक्स

लोड हो रहा है...