इंडियारेस

विषय

22 जून

शीर्ष 50 रणनीति: संरचनाएं

द्वाराफ़ैंटेसी फ़ुटबॉल फ़िक्स ()

यह ब्लॉग से लिया गया हैप्रेसीजन पैकऔर 2021/22 सीज़न के लिए सभी समय के शीर्ष 50 सक्रिय FPL खिलाड़ियों के आंकड़ों और रणनीति को देखेंगे।

2021/22 में सभी तीन उपयोगकर्ता समूहों में 3-4-3 का गठन एक बार फिर सबसे लोकप्रिय था, लेकिन पिछले सीज़न के विपरीत जहां इसे '2020/21 शीर्ष 50' प्रबंधकों के 47.4% द्वारा चुना गया था, इसका केवल 25.2% हिस्सा था। '2021/22 शीर्ष 50' 4-4-2 के साथ एक करीबी सेकंड (23.7%) के साथ। हालांकि यह प्रतिशत 'ऑल टाइम टॉप 50' (32.2%) और 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूहों (39.3%) दोनों में अधिक था।

आंकड़े से लिए गए हैंप्रेसीजन पैक, जहां आप अपने FPL सीज़न का विश्लेषण भी कर सकते हैं।

फैंटेसी प्रीमियर लीग (FPL) स्कोरिंग सिस्टम लक्ष्यों को पुरस्कृत करता है और भारी सहायता करता है जो स्वाभाविक रूप से खिलाड़ियों को अधिक से अधिक हमलावरों को मैदान में उतारने की ओर ले जाता है। नतीजतन, यह स्वाभाविक रूप से डिफेंडरों के न्यूनतम चयन के साथ जाने के लिए समझ में आता है क्योंकि क्लीन शीट के अलावा अंक हासिल करने के उनके अवसर पारंपरिक रूप से सीमित हैं। गोल और सहायता के लिए उत्साहित होने में भी अधिक मज़ा आता है, न कि एक साफ चादर के लिए घबराहट से प्रतीक्षा करने के लिए।

रक्षकों की कीमत भी एक बड़ी भूमिका निभाती है। खेल में सबसे महंगे डिफेंडर अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड ने 2021/22 सीज़न की शुरुआत 7.5 से की। इसलिए, प्रबंधक अक्सर इस क्षेत्र में कम राशि खर्च करना पसंद करते हैं क्योंकि वे 4.5 की कीमत के लिए शुरुआती डिफेंडर प्राप्त कर सकते हैं, जबकि सभ्य बिंदु क्षमता वाले किसी भी नियमित हमलावर (मिडफील्डर/फॉरवर्ड) आमतौर पर 5.5 या उससे अधिक से शुरू होते हैं।

प्रीमियम रक्षक पक्ष में थे

एंड्रयू रॉबर्टसन, सीजन के अंत के करीब एक लोकप्रिय विकल्प।

2021/22 सीज़न में शीर्ष टीमों में उपलब्ध फुल-बैक पर हमला करने की संपत्ति के साथ एक बदलाव देखा गया। रॉबर्टसन, एलेक्ज़ेंडर-अर्नोल्ड, कैंसलो, आर. जेम्स, अलोंसो, आदि जैसे खिलाड़ी पूरे सीज़न में बड़े पॉइंट हॉल करने में सक्षम थे और समान पॉइंट पोटेंशिअल वाले मिडफ़ील्डर की तुलना में कहीं अधिक उचित मूल्य थे। शीर्ष तीन पक्ष घर और सड़क दोनों पर साफ चादरों के लिए भी काफी भरोसेमंद थे, जिससे इन खिलाड़ियों को शीर्ष एफपीएल पक्षों के लिए ठोस नींव बनने की इजाजत मिली। एक डिफेंडर के लिए एक गोल छह अंक के लिए गिना जाता है, और उनके सभी योगदानों के साथ, किसी भी प्रकार की आक्रमण वापसी अक्सर बोनस अंक की ओर ले जाती है।

फॉरवर्ड की मौत

रोमेलु लुकाकू ने कई FPL प्रबंधकों की उम्मीदों से कमतर प्रदर्शन किया

जिस तरह से आधुनिक फ़ुटबॉल प्रगति कर रहा है, बुद्धिमान प्रबंधकों के साथ एक फॉरवर्ड की भूमिका महत्वपूर्ण रूप से अनुकूलित हो गई है, जो पारंपरिक नंबर नौ के विचार से दूर एक खिलाड़ी को खेलना पसंद करते हैं, जो खेल को जोड़ने, गेंद को पकड़ने और रक्षात्मक योगदान देने में सक्षम है। रूप भी। आदमी। सिटी और लिवरपूल के पास सीज़न के बड़े हिस्से के लिए कोई फॉरवर्ड विकल्प उपलब्ध नहीं था (जैसा कि एफपीएल द्वारा वर्गीकृत किया गया था) जबकि चेल्सी के लुकाकू भी अपने शुरुआती वादे को पूरा करने में विफल रहे। केन ने बहुत बाद में फायरिंग शुरू नहीं की और जब लगातार, भरोसेमंद फॉरवर्ड की बात आई तो प्रबंधकों को पसंद के लिए भूखा रखा गया। डिवीजन की लगभग सभी टीमें पिछले वर्षों के पारंपरिक टू-स्ट्राइकर सेटअप से दूर चली गईं, बजाय इसके कि उन्होंने एक अकेला-फ़ॉरवर्ड फॉर्मेशन अपनाने का विकल्प चुना, जिसने आगे उपलब्ध फ़ॉरवर्ड्स के पूल को सीमित कर दिया।

मिडफ़ील्ड तावीज़

जेम्स मैडिसन लीसेस्टर के 'ताबीज' थे क्योंकि सीजन करीब आ गया था।

मिडफील्डर्स ने 2021/22 सीज़न के दौरान अधिकांश प्रीमियर लीग पक्षों के लिए तार खींचे, और अक्सर उनके आक्रमणकारी खेल के अधिकांश पहलुओं में शामिल थे। डी ब्रुने, सालाह, माउंट, सोन, बोवेन और मैडिसन जैसे खिलाड़ी आधुनिक मिडफील्डर के आदर्श उदाहरण हैं, जो गोल योगदान में भारी रूप से शामिल हैं। स्कोरिंग सिस्टम के साथ उन्हें एक गोल के लिए पांच अंक और एक क्लीन शीट के लिए एक अंक देने के साथ, इस स्थिति में अधिकतम करना 2022/23 के लिए फिर से सही खेल लगता है।

सारांश

सोन, सालाह, माने और स्टर्लिंग जैसे व्यापक मिडफील्डरों द्वारा अब गोल खतरे के एक बड़े हिस्से की पेशकश की जा रही है, यह देखना दिलचस्प होगा कि एफपीएल अगले साल मिडफील्डर और फॉरवर्ड को लेबल करने का फैसला करता है। ज़ाहा और एंटोनियो 2019/20 में एफपीएल में एक शेक-अप का हिस्सा थे, मिडफ़ील्ड से आगे की श्रेणी में जा रहे थे और दोनों को 7.0 का मूल्य-टैग दिया गया था। कुछ ऐसा ही फिर से हो सकता है और सलाह जैसे प्रीमियम विकल्प खुद को मिश्रण में पा सकते हैं।

4-5-1 (9.8%), 3-5-2 (20.2%), 4-4-2 (23.7%) की लोकप्रियता अगले साल के 'टॉप 50' में बढ़ने की संभावना है। 'ऑल टाइम टॉप 50' ने भी 3-5-2 (22.8%), 4-4-2 (20%) और 4-5-1 (6.3%) के साथ इस दिशा में आगे बढ़ने की इच्छा दिखाई है। सभी उपयोगकर्ताओं में आधा। 'ऑल एफपीएल' उपयोगकर्ता समूह ने भी 3-4-3 के गठन के लिए प्यार खो दिया है, 2021/22 में 39.3% तक गिरकर 2020/21 में 45.5% से, और यह संख्या अगले साल और भी कम होने की उम्मीद है। फुल-बैक पर हमला करने से आने वाले कई बिंदु और (वर्तमान में) आगे के विकल्पों के रास्ते में बहुत कम।

प्रेसीजन पैक

प्रेसीजन पैक में आप शीर्ष 50 प्रबंधकों पर अधिक एनालिसिस एक्सेस कर सकते हैं, साथ ही अगले सीज़न के लिए आपको तैयार करने के लिए टूल अनलॉक कर सकते हैं।यहां.

काल्पनिक फुटबॉल फिक्स

लोड हो रहा है...